दीवाल पोत दूंगा

Responsive Advertisement

Ticker

6/recent/ticker-posts

अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में लगा योग शिविर

 अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में लगा योग शिविर

केन्द्रीय राज्य मंत्री , जिलाध्यक्ष, विधायक व नपाध्यक्ष हुए शामिल



बैतूल। अंर्तराष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी के जिला भाजपा कार्यालय विजय भवन में गंज व कोठीबाजार मंडल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित योग शिविर में केन्द्रीय राज्य मंत्री दुर्गादास उइके, जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ,बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल एवं नपाध्यक्ष पार्वती बारस्कर ने कार्यकर्ताओ के साथ योग शिक्षक सुनिल कुबडे व हितेश पटेल के मार्ग दर्शन में योग किया। इस अवसर पर श्री उइके ने कहा कि यूं तो अनादिकाल से ही योग भारतीय संस्कृति का एक महत्वपूर्ण अंग रहा है। किसी भी धार्मिक अथवा आध्यात्मिक साधना की सिद्धि से पूर्व योगाभ्यास द्वारा शरीर को साधने का कार्य योग द्वारा किया जाता है।

 महर्षि पतंजलि सहित अनेक योगशास्त्रियों ने योग के सरलीकरण का सराहनीय कार्य किया, ताकि आम जनमानस के लिए योग सुलभ हो सके। श्री शुक्ला ने कहा कि वर्तमान कालखण्ड में भारत के गौरव की यश-पताका को निरन्तर विश्व में लहराने वाले यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी ने इस भारतीय ज्ञान-मनीषा को समूची दुनिया में लोकप्रिय एवं नवीन पहचान दिलाने का कार्य किया है। आने वाले दिनो में रोजाना भाजपा कार्यालय विजय भवन में सुबह योग कक्षा की व्यवस्था बनाई जा रही है। जिसके तहत क्षेत्र के लोगो को योग से अच्छी सेहत का लाभ लेने में सरलता होगी।

 श्री खंडेलवाल ने कहा कि आज पूरा विश्व योग के साथ ही भारत के वैभव और निरन्तर प्रगति की मुक्त कंठ से प्रशंसा कर रहा है। मोदी जी के प्रयासों से ही आज विश्व योग दिवस मनाया जा रहा है। शिविर के समापन पर योग दिवस के कार्यक्रम प्रभारी अतीत पंवार ने आभार प्रदर्शन करते हुए बताया कि जिलेे के सभी मंडलो में योग शिविर सम्पन्न हुए।  

कार्यक्रम के सह प्रभारी इंद्रपाल पुण्डे ने बताया कि जिले के सभी मंडलो पर योग के कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें पार्टी पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने मिलकर योग कर स्वस्थ रहने का संकल्प लिया। फोटो - 1 , 2

Post a Comment

0 Comments